Header Ads

test

मालनपुर में ठेके पर आई कंपनी आउट सोर्स कर्मियों से कर रही अवैध वसूली, किया विरोध*

डबरा डीजीएम कार्यालय पर विद्युत विभाग के आउटसोर्स कर्मियों ने नारेबाजी कर किया विरोध....।



डबरा (मदन झा)

 म.प्र. मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी डबरा मालनपुर ग्वालियर डीविजन में कार्यरत 1000 बिजली आउट सोर्स ठेका कर्मियों का ठेका नए वित्तीय वर्ष में ईगल हंटर सालूशन सर्विस प्रोवाइडर को मिलते ही ठेका कर्मचारी आक्रोशित हो गए हैं जिसके बाद  बिजली आउटसोर्स कर्मचारियों ने डबरा बिजली कंपनी कार्यालय के बाहर म.प्र. बिजली आउटसोर्स कर्मचारी संगठन के प्रांतीय संयोजक मनोज भार्गव के नेतृत्व में नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।

कर्मचारी प्रतिनिधि भार्गव ने कहा  कि एक और मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी हेड ऑफिस भोपाल एवं चीफ इंजीनियर ऑफिस भोपाल में नए वित्तीय वर्ष में जिस सेंगर सिक्योरिटी ठेकेदार को ठेका मिला है वहां मुफ्त में रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है जबकि डबरा मालनपुर एवं ग्वालियर संभागीय कार्यालयों को अधीन कार्यरत प्रत्येक आउटसोर्स कर्मियों से दो हजार रु. गैरकानूनी तरीके से बिना रसीद के रजिस्ट्रेशन व ड्रेस के नाम पर लिए जा रहे हैं जबकि ड्रेस तक नहीं दी जा रही है।


    साथ ही उन्होंने कहा  कि पिछले दो सालों से थर्ड आई कंपनी के पास डबरा मालनपुर ग्वालियर का आउटसोर्सिंग ठेका था पर उसने एक पैसा भी सिक्योरिटी मनी एवं रजिस्ट्रेशन के नाम पर नहीं लिया जबकि नया ठेकेदार ईगल हंटर  कॉन्ट्रैक्ट लेबर लाइसेंस टेंडर की सेवा शर्तों व लेबर लॉ के विपरीत बिना रसीद दिए प्रत्येक ठेका कर्मी से ₹8000 परफॉर्मेंस सिक्योरिटी मनी एवं ₹2000 रजिस्ट्रेशन व ड्रेस के नाम पर मांग रहा है

कोई टिप्पणी नहीं