Header Ads

test

ग्राम मगरधा में 45 लाख की लागत से बनेगी खेत सड़क मंत्री श्री पटेल ने किया भूमिपूजन

हरदा से अनिल मल्हारे की रिपोर्ट

हरदा:-


 कृषि विकास एवं किसान कल्याण मंत्री श्री कमल पटेल के द्वारा आज ग्राम मगरधा में प्रेम नारायण राय के खेत से शिवराम गोर के खेत तक 45 लाख रुपए की लागत से बनने वाली 3 किलोमीटर खेत सड़क का भूमि पूजन किया गया। इस खेत सड़क के माध्यम से लगभग 70 किसानों को अपने खेतों में पहुंचने के लिए सुविधा उपलब्ध होगी। मंत्री श्री पटेल ने कहा कि वह ग्राम पंचायत मगरधा के अंतर्गत जितने कच्चे रास्ते हैं, उन पर किसानों के खेत तक पहुंचने के लिए खेत सड़क योजना के माध्यम से ग्रेवल सड़क का निर्माण कराएंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि रतनपुर नदी पर पुल का निर्माण होगा एवं मगरधा के सभी घरों में नल जल योजना के माध्यम से जल आपूर्ति होगी।

कार्यक्रम के दौरान सरपंच श्रीमती रेवा बाई, तहसीलदार श्री धर्मेंद्र चौकसे, कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत हरदा नीलम रायकवार, कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा श्रीमती प्रियंका मेहरा सहित जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

राशन दुकान का किया निरीक्षण

मंत्री श्री पटेल ने ग्राम मगरधा में राशन दुकान का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने ग्रामीणों से रायसेन की उपलब्धता की जानकारी प्राप्त की। मंत्री श्री पटेल ने दुकान संचालक को निर्देशित किया कि एसएमएस सिस्टम के माध्यम से ग्रामीणों को राशन वितरण हेतु संदेश भेजें।

कोई टिप्पणी नहीं