Header Ads

test

आयुष्मान हितग्राहियों के इलाज की व्यवस्थाओं के लिए अधिकारियों को दी जिम्मेदारी

शिवपुरी, 17 मई 2021:-



 आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत कोरोना के मरीजों को इलाज में कोई परेशानी न आये यह सुनिश्चित करने के उद्देश्य से अपर कलेक्टर श्री उमेश शुक्ला ने अशासकीय अस्पतालों में आयुष्मान हितग्राहियों के इलाज की व्यवस्थाओं के लिए अधिकारियों को जिम्मेदारी दी है।

नोडल एवं अतिरिक्त नोडल अधिकारी नियुक्त कर निर्देश दिए हैं कि जिन पात्र मरीजों के आयुष्मान कार्ड नहीं बने हो उनके कार्ड बनाने हेतु आयुष्मान भारत योजना के जिला समन्वयक श्री दीपक कुशवाह से समन्वय कर कार्ड बनवायें। अशासकीय अस्पतालों में डीडीएम हॉस्पिटल, नवजीवन हॉस्पिटल, सिद्धिविनायक हॉस्पिटल, पीपुल्स हॉस्पिटल, वरदान हॉस्पिटल, एमएम हॉस्पिटल, सुखदेव हॉस्पिटल शामिल है।

डीडीएम हॉस्पिटल के लिए कृषि विभाग के उपसंचालक यूएस तोमर को नोडल अधिकारी और आईटीआई प्राचार्य नितिन मंदसौरवाले को अतिरिक्त नोडल  बनाया गया है। नवजीवन हॉस्पिटल के लिए उद्यानिकी विभाग के सहायक संचालक श्री ए के राजपूत और खेल अधिकारी श्री एमके धौलपुरिया, सिद्धिविनायक अस्पताल के लिए जिला शिक्षा अधिकारी श्री दीपक पांडे एवं श्री ए के रोहित, पीपुल्स हॉस्पिटल के लिए जिला योजना अधिकारी श्री मुकेश चौरसिया और कृषि विभाग के श्री शैलेंद्र सिंह गुरैया, वरदान हॉस्पिटल के लिए डी एच ओ श्री एन एस चौहान और खनिज अधिकारी सुरेंद्र पटेल, एमएम हॉस्पिटल के लिए जिला आबकारी अधिकारी श्री वीरेंद्र धाकड़ और शिक्षा विभाग के श्री डीआर कर्ण को एवं सुखदेव हॉस्पिटल के लिए कृषि विभाग के सहायक संचालक श्री नरेश मीणा को नोडल और उपयंत्री मड़ीखेड़ा श्री नरेश शर्मा को अतिरिक्त नोडल नियुक्त किया गया है। जिला चिकित्सालय में जिला पंजीयक श्री आर.डी. वर्मा को सहायक नोडल अधिकारी बनाया जाता है।

रिजर्व दल का भी गठन

वर्तमान परिस्थितियो को दृष्टिगत रखते हुए रिजर्व दल भी गठित किया गया है। गठित रिर्जव दल में ईई मड़ीखेड़ा श्री एस.के.अग्रवाल, जिला श्रमाधिकारी श्री एम.एल.जैन, जिला पेंशन अधिकारी श्री ए.एल.अलपुरिया, सहायक पेंशन अधिकारी श्री नरेन्द्र रघुवंशी शामिल है।

कोई टिप्पणी नहीं