Header Ads

test

आरएसीडीसी में छायाचित्रों ने बांधा समा, सुरमयी शाम के साथ हुई विदाई.

स्मार्ट सिटी व ग्वालियर फ़ोटोग्राफ़ी क्लब द्वारा आयोजित 7 दिवसीय प्रदर्शनी का समापन

ग्वालियर 17 फरवरी 2022 :-


ग्वालियर स्मार्ट सिटी द्वारा विकसित रीजनल आर्ट एंड क्राफ़्ट डिवेलप्मेंट सेंटर पर ग्वालियर फ़ोटोग्राफ़ी क्लब द्वारा आयोजित फ़ोटोग्राफ़ी एग्ज़िबिशन का आज गुरुवार को समापन किया गया। 


समापन कार्यक्रम में गायक कलाकार मित्र समूह द्वारा स्वर्गीय लता मंगेशकर को गायन के माध्यम से भावभीनी श्रद्धाजलि दी गई। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि स्मार्ट सिटी सीईओ श्रीमती जयति सिंह ने ग्वालियर फ़ोटोग्राफ़ी क्लब को प्रदर्शनी के सफल आयोजन पर शुभकामनाएँ दीं।


 क्लब के सचिव श्री नीलकमल माहेश्वरी, जानेमाने वाइल्ड्लायफ़ फ़ोटोग्राफ़र श्री संजय दत्त शर्मा, डॉक्टर रवींद्र बंसल व श्री प्रतीक रावल को मुख्य अतिथि श्रीमती सिंह द्वारा स्मृति चिन्ह भेंट किये गये। श्रीमती जयति सिंह ने बताया कि ग्वालियर फ़ोटोग्राफ़ी क्लब शहर में युवाओं के लिये प्रेरणादायक कार्य कर रहा है तथा शौक़ के अलावा करीयर के विकल्प में भी फ़ोटोग्राफ़ी सम्भावनाओं से पूर्ण क्षेत्र है । श्रीमती सिंह ने बताया कि आरएसीडीसी के पुनर्विकास का मुख्य उद्देश्य कलाकारों को एक बेहतर मंच प्रदान करना है व यहाँ आयोजित प्रदर्शनियों से कला प्रेमियों व कलाकारों के बीच एक सम्बंध स्थापित किया है । ग्वालियर फ़ोटोग्राफ़ी क्लब के सदस्यों द्वारा श्रीमती सिंह को श्री संजय दत्त शर्मा द्वारा खींची गयी फ़ोटो प्रदान की गई ।


समापन समारोह के उपलक्ष पर स्वर्गीय लता मंगेशकर जी को गायन के माध्यम से श्रद्धा सुमन अर्पित किये गये। कार्यक्रम का आयोजन गायक कलाकार मित्र समूह द्वारा किया गया । समूह के संस्थापक श्री सुरेश घोडके व उनके सदस्यों ने लता मंगेशकर जी के गीतों की प्रस्तुति दी। मंच संचालन श्रीमती पूजा जैन ने किया । संगीत गुरु श्री संजय देवले जी का इस कार्यक्रम में सम्मान किया गया । कार्यक्रम में लता जी के एकल व युगल 14 गानों की प्रस्तुति की गई । कार्यक्रम के अंत में श्रीमती अनुराधा घोडके ने आभार व्यक्त किया ।

कोई टिप्पणी नहीं