Header Ads

test

रन्नोद में कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने बैठक में अभ्यर्थियों को दी जानकारी

शिवपुरी, 04 जुलाई 2022:-

नगरीय निकाय निर्वाचन का प्रथम चरण के तहत मतदान 6 जुलाई को संपन्न होना है। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल नगरीय निकाय रन्नौद भ्रमण के लिए पहुंचे और वहां अभ्यर्थियों के साथ बैठक रखी। 


कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने सभी अभ्यर्थियों से कहा कि रन्नौद अब नगरीय निकाय बन गया है। यहां 6 जुलाई को प्रथम चरण के तहत मतदान होना है। निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन सभी अभ्यर्थी करें। नगरीय निकाय में ईवीएम से मतदान कराए जाएंगे। सभी अभ्यर्थियों के एजेंट समय पर पहुंचे। आयोग के निर्देशानुसार एजेंट को मोबाइल ले जाना प्रतिबंधित रहेगा। जानकारी देते हुए बताया कि किसी मतदाता का नाम मतदाता सूची में होना चाहिए। यदि किसी मतदाता के पास वोटर आईडी नहीं है तो आयोग द्वारा बताए गए विभिन्न पहचान पत्रों में से कोई एक पहचान पत्र साथ में ला सकते हैं। उन्होंने बताया कि अभी अभ्यर्थियों को लेखा-जोखा की जानकारी भी देना है। सभी अभ्यर्थी समय पर व्यय की जानकारी प्रस्तुत करें।


बैठक में पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में कहा कि मतदान केंद्रों पर निगरानी के लिए पुलिस बल तैनात रहेगा। सभी आयोग के निर्देशों का पालन करें और शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष मतदान संपन्न कराने में समन्वय से काम करें। उन्होंने कहा कि अभी सोशल मीडिया का उपयोग भी प्रचार प्रसार के लिए किया जा रहा है परंतु सोशल मीडिया पर कोई भी भड़काऊ पोस्ट ना डालें। किसी अन्य अभ्यर्थी के बारे में गलत भाषा का उपयोग ना करें। किसी की धार्मिक आस्था को ठेस ना पहुंचाएं। निर्वाचन लोकतंत्र का महापर्व है। शांतिपूर्ण निर्वाचन संपन्न हो इसमें सभी अपनी भूमिका निभाएं। किसी के द्वारा दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया जाएगा और शांति व्यवस्था भंग करने का प्रयास किया जाएगा तो उसके विरुद्ध कार्यवाही भी की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं